दर्शन रावल का जीवन परिचय । Darshan Raval Biography in Hindi

दर्शन रावल का जीवन परिचय Darshan Raval Biography in Hindi

Darshan raval कुछ समय पहले ये नाम कोई जानता भी नही था पर अब ये नाम हजारों दिलो पे राज करता है। जब ये stage पे आते है तो हजारों लोगो की आवाज एक साथ गूंजती है। Darshan raval के fans उन्हें Gabbu कह के भी बुलाते है। Darshan raval का जन्म 18 Oct 1994 में Ahmedabad, Gujarat में हुआ था। इनके पिता का नाम Rajendra Raval है जो एक writer है और माँ का नाम Rajal Raval. Darshan raval को बचपन से singing का बहुत शौक था। Darshan ने 8 साल से singing शुरू कर दी उन्होंने एक interview में बताया कि उन्होंने guitar youtube से सीखा है। Darshan एक singer, model, actor, composer, writer, और guitarist है।

आज इस मुकाम तक आने में उन्होंने बहुत मेहनत की जैसा कि आप जानते है बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाना बहुत मुस्किल है पर darshan ने ये कर दिखाया। उन्होंने फिल्मो में गाने से तो अपनी पहचान बनाई ही पर acting में भी पीछे नही रहे। Darshan ने एक debut गुजराती फ़िल्म (The story of Patel Vs Patrick) sign की जिसमे वो एक lead actor के रूप में नजर आएंगे, ये फ़िल्म उन्होंने 50 lakh रुपये में sign की जो सबसे ज्यादा charge है किसी भी गुजराती actor के लिए, ये फ़िल्म 2019 में मानसून के बाद release होगी।

हजारो लड़कियों के दिलो पे राज करने वाले ये Gabbu क्या आप जानते है बचपन में बहुत शैतानियां किया करते थे। जी एक interview में इन्होंने बताया कि बचपन मे इनकी शैतानियों के वजह से school में इन्हें बहुत डाट सुनना पड़ता था। Darshan बहुत ही सर्मिले और emotional है।

आज हम बात करेंगे Darshan raval के परिवार, स्कूल, कैरियर, सैलरी, गर्ल फ्रेंड, उनके गाने और उनके पसंदीदा चीज़ों के बारे में।

दर्शन रावल परिवार (darshan raval family)

Darshan अपनी फैमिली से बहुत प्यार करते है वो कहते है उनके लाइफ में सबसे ज्यादा कोई inspire करता है तो वो उनके माँ और पापा है। हाल ही में darshan की माँ की मृत्यु हो गयी darshan ने अपना गाना (tera zikar) अपनी माँ को dedicate किया। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि Tera zikar गाना release होने के चार दिन पहले ही उनकी माँ गुजर गई। और darshan उस गाने को अपनी माँ का आसीर्बाद मानते है। वो जब भी किसी गाने को लिखते थे तो सबसे पहले अपने माँ को सुनते थे तब वो गाना बनाते थे। Darshan के पास एक dog है जिसे वो बहुत मानते है जिसका नाम Magic है।

दर्शन रावल की शिक्षा (darshan raval education)

Darshan अपने बचपन मे बहुत बदमाशियां किया करते थे जिसके वजह से उन्हें school से निकाल दिया जाता था। Darshan 12 साल की उम्र तक लगभग 13 school बदल चुके थे।

उसके बाद उन्होंने H.B Kapadia New high School स्कूल Ahmedabad में एडमिशन ले लिया। Darshan अपनी स्कूल में बहुत बदमाशियां करते थे उन्होंने बताया कि उनकी बदमाशियों के वजह से टीचर उन्हें बहुत डाट लगाते और punish करते। 12th के बाद Darshan ने LJIET Engineering college में एडमिशन ले लिया Darshan ने बताया कि वहाँ भी उनकी किसी शैतानी के वजह से उन्हें कॉलेज से निकल दिया गया उसके बाद Darshan ने Bachelor in Performing Art college में एडमिशन लिया जिसके 1 साल बाद उन्हें India Rawstar का मंच मिला जहाँ से वो सबके दिलों पे राज करने लगे।

दर्शन रावल का व्यवसाय (darshan raval career)

उन्हें बचपन से singer बनने का शौक था। उन्होंने अपने career की सुरूआत एक tv रियलिटी शो India’s Rawstar से की। जिसमे वो टॉप 10 में सेलेक्ट हो गए थे पर बदकिस्मती से वो जीत नही पाए लेकिन लोगो का दिल जरूर जीत लिए। India’s Rawstar में उन्होंने अपना पहला खुद का लिखा गाना गाया (pehli mohabbat)।

इसके बाद सफलता उनके कदम चूमने लगी। Darshan ने फिल्मो में भी अपना कदम रखा उनका पहला बॉलीवुड song था jab tum chaho (prem ratan dhan payo) इसके बाद उन्होंने बहुत सारे सुपर हिट song दिए (Bekhudi, main wo chand, kheech meri photo, kamriya, chogada) Darshan का एक musical band है जिसका नाम है (Dip Zip Band) है इसलिये उनके सारे सोशल मीडिया साइट पे उनका नाम DarshanRavalDZ है। Darshan ने कई सारे खुद के album songs बनाएं (Tera zikar, saari ki saari, do din)  जिनके views youtube पे 30 M से ज्यादे है। Darshan Raval अहमदाबाद टाइम्स के most desirable man 2017 के लिए चुने गए।

दर्शन रावल YouTube Channel  Darshan Raval Latest on Youtube


दर्शन रावल की कमाई (darshan raval income)

Darshan अपनी singing को अपना career नही बल्कि अपनी hobby मान के करते है darshan अपनी singing से अच्छी खासी income कर लेते है। Darshan अपने एक गाने के लिए 2 लाख रुपये लेते है।

गर्ल फ्रेंड (Darshan Raval Girlfriend)

Darshan raval की कोई गर्ल फ्रेंड नही है वो अभी तक सिंगल है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया उन्हें इंडस्ट्री से कोई लड़की नही चाइए उन्हें कोई सिंपल लड़की चाइए।

दर्शन रावल के गाना ( darshan raval songs)

Darshan के सारे गाने best होते है वो हमेशा अपने दिल से गाना गाते है जिनमे में कुछ गाने है-
         
1.Meri Pehli Mohabbat Single  “Meri Pehli Mohabbat”    Darshan Raval  पहला गाना जो उन्होंने खुद लिखा और गाया।
        
2.Prem Ratan Dhan Payo “Jab Tum Chaho” (Mohammed Irfan, Darshan Raval, Palak Muchhal, Irshad Kamil,composed by Himesh Reshammiya) (Bollywood Debut)

3.Teraa Surroor   “Main Woh Chand”, “Bekhudi”    Darshan Raval, Aditi Singh Sharma

4.Sanam Teri Kasam      “Kheech Meri Photo”       Darshan Raval, Neeti Mohan, Akasa Singh

5.Tera Zikr Single- “Tera Zikr”       (2017) ये गाना उन्होंने अपनी माँ को dedicate किया।
         
6.Tu Dua Hai Single- “Tu Dua Hai” released on Valentine’s Day in 2016

7.Shab Tum Ho Single-     “Shab Tum Ho” (2018)

8.Loveyatri   – “Chogada” “Chogada (Unplugged)”

9.Mitron- “Kamariya” , “Sanedo”

10.Roop – Mard Ka Naya Swaroop (TV Series)     “Rishta Tha”.

11.Do Din Single- “Do Din”


Darshan ravel Bio-data

 

Tv debut:- Raw star(2014)
Debut as composer:- Pehli Mohabbat (2014)
Film Debut/Singing:- Jab tum chaho (Prem Dhan payo,2015)
Film Debut (gujarati film):- The story of Patel Vs Patrick (2019)
Facebook fans:- 3,368,843
Instagram followers:- 2100000
Youtube subscribers:- 1,316,015
Date of birth:- 18 Oct 1994 Ahmedabad, Gujarat
Age:- 24 (2018)
School:- Shri Swaminarayan Gurukul, Ahmedabad
Profession:- Singer, Model, Actor, Composer, Writer, Guitarist, performer
Nick name:- Gabbu
College:- Not completed
Passion:- Singing, Songwriter
Hobbies:- Singing, Composing song, Travelling
Height and weight:- 5.8 and 65 kg
Favourite actor:- Salman khan
Favourite actress:- Samantha Akkineni Prabhu
Favourite musician:- Himesh Reshammiya
Favourite singer:- Kishore Kumar
Music inspiration:- Sonu nigam
Favourite movie:- Collateral Beauty
Favourite colour:- Black, Grey, Royal Blue
Favourite food:- Gujarati Cuisine
Favourite sport:- Football
Favourite Destination:- Goa, Paris
Favourite pet:- Dog
Musical band name:- Dip Zip Band
Nature:- Shy,Naughty, Emotional

हैप्पी रहे हस्ते रहे पोस्ट कैसा लगा comment करे ,share करे हम फिर मिलेंगे कुछ अच्छे आर्टिकल्स के साथ तब तक के लिए bye bye.. Darshan के language में bye Spreadlove …

1 Comment

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *